Zomato Delivery Boy Job Full Details ( hindi )

zomato delivery boy job बहुत अच्छा full time और part time job है! इसे आप पार्ट टाइम भी कर सकते है। और फुल टाइम भी कर सकते है! zomato delivery boy job में अधिक मेहनत भी नहीं करनी होती।

zomato delivery boy job इसके बारे में यदि आप detail में information चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े! नमस्कार मै अनुपम सिंह आपका स्वागत है आज के इस आर्टिकल में इस आर्टिकल में आपको zomato delivery boy job की पूरी जानकारी देने वाला हूँ।

दोस्तों आज के समय में जॉब और पैसो की जरूरत बढ़ती जा रही है या यू कहे की बेरोजगारी और प्रति वर्ष बेरोजगारों की संख्या बढ़ती चली जा रही है। zomato delivery boy job की आने वाले समय में scope बहुत होगी। क्योकि वर्तमान में सभी digital होना चाहते है! और हो भी क्यों ना इसमें आसानी भी होती है, और रूपए भी कम खर्च होते है। 

दोस्तों जब से यह महामारी फैली है तब से पुरे विश्व में मंदी सी छा गयी है और अपने देश में भी जब से lockdown भारत में लगा था सबकी आर्थिक स्थिति ख़राब हो गयी है लेकिन अनलॉक होने के बाद देश की इकॉनमी धीरे धीरे पटरी पर आ रही है सभी कारखाने , होटल, रेस्ट्रोरेंट्स , शॉपिंग माल , सिनेमा हाल खुल गए है तो अब आप भी अपने घर से बहार निकल कर कुछ करना चाहेंगे ताकि आपकी आर्थिक स्थिति भी सही हो जाये।

इसी लिए आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे ताकि आप जोमाटो बॉय की जब के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सके। आपको इस आर्टिकल में जोमाटो बॉय की सारी जानकारी मिल बिलकुल आसान भाषाओं में मिल जाएगी।

zomato delivery boy job – how to join zomato delivery boy | zomato me kam kaise kare

zomato delivery boy job जरिये आप अपने घर तक मन पसंद खाना आसानी से मंगवा सकते है। स्वादिष्ट और साफसुथरा!

zomato delivery boy job ये एक बहुत अच्छा विकल्प है बेरोजगारी को दूर करने के लिए! और इसमें अधिक मेहनत भी नहीं करनी होती!

zomato delivery boy job की जानकारी अच्छी तरह से पाने के लिए इस आर्टिकल को कृपया पूरा और अच्छी तरह से पढ़े। जिससे सभी चीजे आपको अच्छी तरह से समझ में आये!

और आप से एक छोटी सी विनती है यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगे तो कृपया इसे अपने दोस्तों या परिवार के लोगों के साथ शेयर जरूर करे! और अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो कृपया हमें कमेंट करके जरूर बताएं!

और नोटिफिकेशन को on जरूर करे जिससे इस तरह की जानकारिया आप तक पहुचती रहे!

और यदि हमसे गलती है कुछ छूट गया हो तो उसके लिए क्षमा करियेगा।

आधी अधूरी जानकरी अच्छी नहीं होती इसमें आपका समय भी नष्ट होता है और जानकारी भी अधूरी मिलती है क्या पता कुछ छोड़ ही दे इस लिए कृपया पूरा पढ़े। और फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करके महीने के कमाये 20 हजार से 40 हजार रूपए बिना investment के सिर्फ प्रोडक्ट शेयर करके।

zomato delivery boy job me salary kitni milti hai – how to join zomato delivery boy

zomato delivery boy job में आपको सैलरी भी बहुत अच्छी मिलती है! निर्भर करता है आपके ऊपर की आप full time job कर रहे है ! या part time job और हा दोनों में मेहनत तो करनी ही पड़ेगी!

लेकिन इस zomato delivery boy job में आपको पसीना बहाने की जरूरत तो नही पड़ेगी! इस जॉब में आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता नही है। 

zomato delivery boy salary

zomato job में आप नॉर्मली 20,000₹-25,000₹ तो आसानी से income कर सकते है! लेकिन अगर आप थोड़ी मेहनत और लगन और साथ अपने दिमाग का इस्तेमाल करेंगे तो और भी income कर सकते है। 

लगभग 35000₹-45000₹ तक आसानी से income कर सकते है। 

पूरा जरूर पढ़े जिससे आपको अच्छी तरह से समझ में आये आधी अधूरी जानकारी सही नहीं होती। 

zomato delivery boy salary आपको point के हिसाब से दिया जाता है! 1 point=20₹ दिन में जितने point gain आप करेंगे उतनी आपकी कमाई होगी। 

यहाँ पर आपको weekly भी payment दिया जाता है और monthly भी लेकिन अधिकतर सभी zomato delivery boy weekly ही pay out लेते है। 

Zomato रूपए weekly ही account में transfer कर देता है रूपए के मामले में zomato बहुत सही है किसीका पेमेंट रोकता नहीं है। 

तो ये point मिलते कैसे है इसके लिए आपको पूरा step by step पढ़ना होगा। 

zomato delivery boy job se kaise kamaye – how to join zomato delivery boy

zomato delivery boy job में आपको zomato food deliver करनी होती है! आपको food hotel या restorent से pickup करना होता है, और customer के location पर आपको deliver करना होता है!

जिसके बदले आपको रूपए दिए जाते है। तथा ऑनलाइन टाइपिंग करके कमाये हजारो रूपए महीने।

zomato me par delivery ka kitna paisa milta hai

जैसा की मैंने आपको पहले ही बता दिया हूँ की zomato delivery boy ki job में point के हिसाब से रूपए दिए जाते है। 

तो ये point मिलते कैसे है! zomato food deliver जब आप करेंगे तो आपको touch point मिलता है ! एक food delivery करने पर आपको 2 touch point मिलेगें। 

जब आप किसी order को पूरा करेंगे तो जब आप hotel से food को pickup करेंगे तो वह एक touch point होगा ! और जब food deliver कर देंगे customer तक तो वह एक touch point होगा। 

ओर एक touch point का आपको 20₹ दिया जायेगा! तो इस  तरह से 2 touch points complete करने पर आपको 32₹-40₹ दिया जाता है। 

Pickup point 1=20₹

Group point 1=20₹

Total.          40₹

Per delivery = 40₹

यदि आप extra दूरी तक जा कर food deliver करते है तो आपको उसका भी एक्स्ट्रा रूपए दिया जाता है। 

4.5 to 5.5km =10₹ extra

5.5 to 6.5km =20₹

6.5 to 7.5km =30₹

7.5 to 8.5km =40₹

इस तरह से आप extra भी इनकम कर सकते है zomato आपको incentive भी देता है इसका मतलब की आपको एक mileatone या यू कहे food delivery की एक सीमा पूरा करने पर आपको extra रूपए दिए जाते है। 

Daily Milestone Incentive

touch point : 14 = 150₹ extra

                  : 22 = 250₹

                  : 30 = 375₹

                  : 36 = 500₹

                  : 42 = 600₹

Monthly incentive

180hrs login time or online time

600 complete orders

पर आपको 2000₹ दिए जाएंगे।

zomato delivery boy ki job me kam kaise kare | zomato me kam kaise kare

zomato delivery boy job  को आप पार्ट टाइम भी और फुल टाइम भी कर सकते है ! इसमें काम करने के लिए कई अलग-अलग शिफ्ट है जिस शिफ्ट में मन करे आप उस शिफ्ट में काम कर सकते है! zomato में आपको आपके area के अनुसार आपको शिफ्ट मिलेगा आपके area में जितने शिफ्ट हो!

zomato deliver boy job timing

नॉर्मली तो 4 शिफ्ट होते हैं। 

1 में अपको सुबह 10 AM to 5PM full time job

पार्ट टाइम जॉब करने के लिए आपको 3 शिफ्ट दिये जाते है!!

6PM to 11PM

10PM to 10AM

5AM to 12AM

ये 4 शिफ्ट हॉते है जिसमे आप फुल टाइम भी कर सकते है  और पार्ट टाइम भी जॉब कर सकते है अगर आप एक स्टूडेंट है तो आपके पास जिस भी पार्ट टाइम शिफ्ट के लिए टाइम हो उसमे आप जॉब कर सकते है। 

और यदि आप से फुल टाइम की जॉब करना चाहते है। तो और भी बेहतर होगा! फुल टाइम के लिए काम करना चाहते हैं, तो 10AM से 5PM शिफ्ट ही है जिसमे आप काम कर सकते है। 

zomato food delivery

zomato delivery boy job में food delivery करने के लिए आपको zomato वाले आपको आपके android फ़ोन में अपना एक app insttol करके देंगे। 

और आपकी एक id या account बना के देंगे! zomato delivery boy job की जिसे आपको उस app में login करना होगा। 

जब आप उस id को उस app में login करके on line रहेंगे तभी आपको orders मिलेंगे जब आप online रहेंगे तो आपको orders मिलेंगे! orders मिलने पर आपके फ़ोन में अलार्म बजेगा ! अलार्म बजने पर आपको app में देखना होगा की क्या order आया है। 

उसके बाद आपको लोकेशन  देखना होगा की आपको किस लोकेशन पर जाना है! पहले आपको restorent का लोकेशन देखना होगा! उसके बाद आपको restorent के location पर जाना होगा। 

वहाँ से आपको food pickup करना होगा! उसके बाद आपको food customer के location पर जा कर food deliver करना होगा जो app आपको zomato आपके फ़ोन में इन्सटॉल करके देगा उसी में आपको restrorent और customer दोनों का सटीक location आपको google map के जरिये दिखाई देगा। 

कोशिस यही करे की आप कस्टमर से प्यार से बात करे। जिससे customer आपको अच्छी रेटिंग दे! इससे आपको दो फायदे होंगे! पहला आपको orders अधिक मिलेंगे! दूसरा 5 star मिलाने पर extra 10 ₹ और मिलेंगे। 

zomato food delivery job time minimum online

zomato delivery boy job : यदि आप पार्ट टाइम करते है, तो आपको प्रति दिन 4hrs काम करना होता है! और यदि आप फुल टाइम जॉब करते है तो आपको प्रति दिन 8hrs काम करना होता है। 

Zomato में ये आवश्यक नही है कि आपको प्रति दिन काम करना ही होगा। आप छुट्टी भी ले सकते है ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कितना काम करना चाहते है। 

यदि आप पार्ट टाइम वाले शिफ्ट को ज्वाइन किये हुए है तो आपको week में minimum 4hrs काम करना होगा! और यदि आप फुल टाइम जॉब कर रहे है, तो आपको week में minimum 8hrs काम करना होगा। 

यदि आप minimum hrs को पूरा नही करते है तो आपके सैलरी zomato रोक देगा। जिससे आपको problem होगी! तो कोशिस आप यही करे की इन minimum hrs पैर जरूर करे। 

Zomato

special day extra income income

शनिवार इर रविवार को यदि आप अपने शिफ्ट के अनुसार पुरे hrs या time काम करते है, आप और भी अधिक income कर सकते है! क्योंकि इन दो दिन सभी लगभग फ्री होते है। 

Food delivery का Order अधिक आता है! तो सम्भावना यही रहती है कि इन दो दिनों में orders अधिक मिलेगा! और जितना अधिक आप points complete करेंगे आपकी उतनी अधिक income होगी। 

यदि आप daily incentive points को complete करते है, तो extra income और होगी! इन दो दिनों में incentive अधिक मिलाने की संभावना रहती है लगभग 600₹-800₹ तक इन दो दिन आपको अपना पूरा टाइम देना होगा। 

यदि आप छुट्टी कम लेते है तो आपको incentive अधिक मिलेगा! तो कोशिश यही करे की छुट्टी कम ले। जितना कम आप छुट्टी लेंगे company मतलब zomato के सामने आपकी image बनेगी और आपको zomato delivery boy के ऊपर के काम करने का मौका देगी। या यु कहे की आपका प्रमोशन हो सकता है! और बहुत सारे लोगो का प्रमोशन हुआ भी है।

Diwali jameto delivery boy offers and prise

zomato delivery boy job में आपको zomato delivery boys के लिए बहुत सारे prise ( इनाम) रखता है! जैसे- T.V, PHONE, BIKE, etc. और भी कई सारे prise रखता है जिससे delivery boys इन दिनों मेहनत से काम करे। 

क्योकि इन दिनों orders बहुत अधिक आते है!  यदि आप दिवाली के समय अच्छी तरह से कम करते है, तो आप prise भी जित सकते है। 

zomato delivery boy ki job kaise join kare – how to join zomato delivery boy

zomato delivery boy job  ज्वाइन करने के लिए आपको सबसे पहले ये चेक करना होगा की zomato आपके area में food deliver करता है या नही, इसे चेक करने के लिए simply आपको अपने फ़ोन में zomato का app insttol करना होगा। 

उसमे sing up करना होगा यदि app में आपके location पर restrorents की लिस्ट दिखाई दे रही है तो आपके area में zomato food deliver करता है। 

इसके बाद आपको zomato का office पता करना होगा की आपके area का zomato office किस स्थान पर है! इसका पता लगाने के लिए आपको किसी zomato delivery boy की help लेनी होगी। 

how to apply for zomato delivery boy job

या आप कोई भी food order करे और जब delivery boy आपके order को लेकर आये तो आप उससे सारे details पता कर सकते है। Office पता हो जाने के बाद आपको कुछ documents के साथ zomato office जाना होगा। 

zomato join karne ke liye kya kya documents lagenge

zomato delivery boy job join करने के लिए आपको निम्न documents की आवश्यकता होगी!

Important खुद की bike होनी चाहिए !

1. Adhar Card

2. Pan Card

3. D.L ( driving licence )

4. Bike RC

5. Bank Passbook

6. Check Book

7. 1000₹

8. Android Phone

इनके साथ आपको zomato office जाना होगा। Bike आपके नाम पर होनी चाहिए यदि नहीं है, तो आपको noc अपने नाम पर उस बाइक का लेकर जाना होगा। और आपके bike की सारे documents complete होने चाहिए। 

zomato delivery boy job : आप सोच रहे होंगे की 1000₹ रूपए भी लगेगा! 1000₹ रूपए zomato के बदले आपको 2 T-SHIRT देगा red color की जिसमे zomato लिखा होगा इसे ही पहन कर आपको फूड deliver करना होगा। 

और एक zomato का बैग भी मिलेगा जिसमे आपको food रख कर deliver करना होगा! इस बैग की खूबी यह है कि इसमें food यदि गर्म है तो गर्म ही रहेगा! और यदि ठंडा है तो ठंडा ही रहेगा। 

Note –

ध्यान रहे की आपको कैश नही ले जाना है debit या credit card ही साथ में लेजाना होगा! क्योंकि zomato कैश नही लगा। वहाँ पर आपसे एक agreement sine करवाया जायेगा। 

इसमें आपको 1 month में 75 orders complete करना होता है! यदि इसे आप complete कर लेते है तो आपके नाम पर 1 लाख रूपए का insurance हो जाता है। इसे इस लिए किया जाता है यदि आपके साथ कभी दुर्घटना हो जाती है तो इन रुपयों को आपके परिवार को दिया जा सके हेल्प के रूप में। 

निष्कर्ष 

zomato delivery boy job बहुत अच्छी जॉब है  यदि आप बेरोजगार है या पार्ट टाइम जॉब करना चाहते है तो आपके लिए ये बेस्ट होगा। इस आर्टिकल में बस इतना ही आर्टिकल पूरा पढने के लिए धन्यवाद !! यदि आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया अपने दोस्तों और सगी संबंधियों को शेयर जरूर करे जिन्हें  जॉब की आवश्यकता हो। 

9 thoughts on “Zomato Delivery Boy Job Full Details ( hindi )”

  1. Sir मुझे ये पूछना है कि अगर मै पार्ट टाइम चार घंटे की ड्यूटी के बाद भी एक्स्ट्रा घंटे की ड्यूटी कर सकता हूँ क्या? कुछ फ़ायदा होगा kya?

    • ji ha aap kar sakte hai aap chahe full time zomato boy ki job kariye chahe full time or full time karne me bilkul apko fayda hoga bhai ….

Comments are closed.