यूपी आंगनवाड़ी फॉर्म कैसे भरे ? 2021 | UP Anganwadi Form Online

निचे पीडीऍफ़ को पूरा पढ़े आपको समझ में आ जायेगा UP Anganwadi Form Online कैसे करे। पीडीऍफ़ में बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है। की यूपी आंगनवाड़ी का फॉर्म कैसे भरा जायेगा। यदि आपको फिर भी कोई परेशानी हो रही है। UP Anganwadi Form Online करने में तो आप कमेंट करके पूछ सकते है।

अथवा आप हमसे व्हाट्सप्प लाइव चाट के द्वारा भी बात कर सकते है। आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी फॉर्म कैसे भरे ? | How To Fill UP Anganwadi Form Online

निचे आपको पीडीऍफ़ में स्टेप बाई स्टेप सभी जानकारियाँ दी गयी है की कैसे यूपी आंगनवाड़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है। तथा यह भी बताया गया है की आप अपने ग्रामसभा में यह कैसे चेक कर सकते है की आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता , मिनी आंगनवाड़ी तथा आंगनवाड़ी सहायिका के पद रिक्त है। और यदि फिर भी आपको फॉर्म भरने में कोई परेशानी अथवा आप फॉर्म भरना नहीं जानते तो आप whatsapp लाइव चैट के द्वारा हमसे संपर्क कर सकते है।

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी फॉर्म करने की चरण बद्ध सम्पूर्ण जानकारी

1. चरण – सर्वप्रथम उत्तर प्रदेश बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के आधिकारिक वेबसाइट पर जाये जिसका लिंक आपको ऊपर दिया गया है।

2. चरण – अब मेनू बार में दिए गए रिक्रूटमेंट के टैब पर क्लिक करे। एक पेज खुलेगा और आंगनवाड़ी ऑनलाइन आवेदन से सम्बंधित आवश्यक जानकारी दी गयी है उसे अवश्य पूरा ध्यान से पढ़े और yes के बटन पर क्लिक करे।

3. चरण – अब पुनः एक नया पेज खुलेगा और आपको अपना जिला सेलेक्ट करना होगा यदि आपके जिले का नाम लिस्ट में नहीं मिलता है तो पुनः एक से दो दिन के बाद चेक करे तथा जब आपके जिले का नाम लिस्ट में हो, तो उसे सेलेक्ट करे तथा अपना क्षेत्र चुने शहरी / ग्रामीण , ब्लॉक चुने तथा अंतिम में अपने ग्रामसभा को सेलेक्ट कर सर्च के बटन पर क्लिक करे।

4. चरण – एक नया पेज खुलेगा जहा पर आपके ग्रामसभा में जीतनी आंगनवाड़ी की रिक्त पद होंगे उसका पूरा विवरण मिल जायेगा यदि जायेगा यदि आपके ग्रामसभा में रिक्त पद होते है। तब आपको UP Anganwadi Form Online Apply के बटन पर क्लिक करे और आंगनवाड़ी भर्ती २०२१ का फॉर्म खुल जायेगा तथा आपके स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

5. चरण – इस पेज में आपका मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा तथा अपना मार्कशीट के अनुसार जन्मतिथि और कॅप्टचा वेरीफाई करने के बाद सेंड OTP पर क्लिक करे आपके दर्ज किये हुए मोबाइल नंबर पर एक 4 अंक OTP आएगी उसे दर्ज करके वेरीफाई पर क्लिक करे। जिसके बाद आपके डिवाइस के स्क्रीन पर UP Anganwadi Form Online दिखाई देने लगेगा।

6. चरण – UP Anganwadi Form Online में माँगी गयी सभी जानकारिया को ध्यान पूर्वक दर्ज करे क्योकि एक भी गलती आप करते है तो उसे दोबारा ठीक नहीं कर सकेंगे। इस लिए ध्यानपूर्वक UP Anganwadi Form Online को भरे तथा पुनः एक बार सभी जानकारियाँ चेक करे। तथा सबमिट के बटन पर।

7. चरण – अब आप अपने फॉर्म को प्रिंट करवा सकते है अथवा अपने मोबाइल या कंप्यूटर में पीडीऍफ़ के रूप में सेव करके रख सकते है।

FAQ Related To.. UP Anganwadi Form Online

UP Anganwadi Form Online हो है ?

हाँ , UP Anganwadi Form Online किया जा रहा है। आठ जिलों में ऑनलाइन आवेदन शुरू भी हो गया तथा सात जिलों की आवेदन प्रक्रिया समाप्त भी हो गयी है। तथा अभी एक जिले में यूपी आंगनवाड़ी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चालू है।

UP Anganwadi bharti के लिए क्या शुल्क भी लग रहा है ?

नहीं कोई भी शुल्क सरकार नहीं ले रही है यह यूपी आंगनवाड़ी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया निशुल्क है।

क्या यूपी आंगनवाड़ी भर्ती २०२१ रद्द हो गयी है।

इसकी कोई आधिकारिक सुचना नहीं आयी है। परन्तु सात जिलों में आवेदन समाप्त हो गया है।