बारिश का पर्यायवाची शब्द | Baarish Ka Paryayvachi Shabd In Hindi

बारिश का पर्यायवाची शब्द क्या होता है (Baarish Ka Paryayvachi Shabd Kya Hoga) इस पेज पर जानेंगे।

यदि तुरंत जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो निचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक करे। show

Baarish Ka Paryayvachi Shabd In Hindiबारिश का पर्यायवाची शब्द क्या होता है ?

बारिश का पर्यायवाची शब्द – बारिश का पानी , वर्षा का पानी , निशा, यामिनी, बरसात, वर्षा, वृष्टि, रजनी, तमी, निशि, क्षणदा, शर्वरी, रात, मेह, झंझा, मेंह का पानी , त्रियामा, विभावरी, वृष्टि का पान, रात्रि ।

Baarish Ka Paryayvachi Shabd Kya Hota Hai – vrshti ka paan, rajanee, kshanada, sharvaree, baarish ka paanee , varsha ka paanee , vibhaavaree, raat, varsha, vrshti, meh, yaaminee, tamee, barasaat, jhanjha, nisha, nishi, triyaama, menh ka paanee, raatri .

बारिश का पर्यायवाची शब्द (Baarish Shabd Ka Paryayvachi) जितने भी होते हैं आपने जान लिया अब चलिए जान लेते हैं कुछ पर्यायवाची शब्दों का वाक्यों में प्रयोग कैसे होता है –

बारिश के पर्यायवाची शब्द (Baarish Ke Paryayvachi) का वाक्य प्रयोग –

बरसात (barsaat) – बरसात का मतलब होता है वर्षा, वारिश आदि। बरसात का शाब्दिक अर्थ होता है बरसाने का समय। बरसात ज्यादा तर हिंदी माह के अनुसार सावन महीने में होती है और अंग्रेजी महीने के अनुसार ,जुलाई में। बरसात एक बॉलीवुड का फिल्म भी है जो 1995 में बानी थी। जिसमे बॉबी देवल, ट्विंकल खन्ना ने अभिनय किया है।

वर्षा (varsha) – वर्षा का मतलब होता है वृष्टि,बरसात आदि। वर्षा का शाब्दिक अर्थ होता है आकाश में छाए हुए बादल में से जलवाष्प एवं ओस की तरह बून्द जमीन,पृथ्वी पे गिरता है वही वर्षा होती है। वर्षा एक नाम भी है जिसकी राशि बृषभ है। वर्षा तीन प्रकार के होते है , संहवीय,पर्वतकृत,चक्रवातीय।

वारिश (varish) – वारिश का मतलब होता है बरसात वर्षा आदि। वारिश का शाब्दिक अर्थ होता है पृथिवी की सतह से पानी वाष्पित होकर ऊपर उठता है और ठंडा होकर पानी की पुण्ड के रूप में धरती,जमीन में गिरता है वही वारिश होता है।

वृष्टि (vrishti) – वृष्टि का मतलब होता है वर्षा का जल। वृष्टि का शाब्दिक अर्थ होता है वारिश, वृष्टि एक नाम भी है जिसकी राशि बृषभ है।

उम्मीद करते है की बारिश के पर्यायवाची शब्द (Synonyms Of Baarish In Hindi) का यह पोस्ट आपको अवश्य पसंद आया होगा तथा इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य साझा करे।

1000 + पर्यायवाची शब्द लिस्ट को पढ़ने अथवा डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे।

पर्यायवाची शब्द किसे कहते हैं परिभाषा जानने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य पर्यायवाची शब्द भी पढ़े –

Leave a Comment